लालकिले के गुंबद पर चढ़ने वाला शख्स आया पुलिस गिरफ्त में

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन के दौरान 26 जनवरी को निकाली गई ट्रैक्टर रैली में लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी जसप्रीत सिंह ऊर्फ सनी को सोमवार को ही पकड़ा गया है। उस पर आरोप है कि वह 26 जनवरी के दिन लाल किले के गुंबद पर चढ़ा और ऐसा करते वक्त उसके हाथ में स्टील की रॉड थी। आरोपी जसप्रीत (29) पुत्र रघुबीर सिंह दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है।
जसप्रीत वह शख्स है जो पूर्व में गिरफ्तार हुए आरोपी मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा थाे। मनिंदर वही शख्स है जिसका लाल किला पर दो तलवार लहराता वीडियो वायरल हुआ था। अभी हाल ही में उसे भी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वह भी स्वरूप नगर का ही रहने वाला है।
जब लाल किले की प्राचीर पर भीड़ घुस आई थी तब जसप्रीत ही वो शख्स था जो लाल किला के प्राचीर की दोनों तरफ बने गुंबदों में से एक गुंबद पर चढ़ गया था। वह वहां पर स्टील की छड़ को पकड़े हुए इशारे भी कर रहा था।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेहद वैज्ञानिक जांच और पूरी तरह साफ होने के बाद ही इनके फोटो जारी किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जिन लोगों की पहचान होती जा रही है पुलिस उन तक पहुंच रही है। आरोपियों का पता न चलने की सूरत में उनके फोटो जारी किए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद अपराध शाखा की एसआईटी ने मामले की जांच की।

 


अभी-अभी

और पढ़ें