राजधानी में तंत्र विद्या के सहारे समस्या सुलझाने का झांसा देकर लाखों की ठगी

दिल्ली। राजधानी पुलिस की स्पेशल सेल ने तंत्र विद्या के जरिए समस्या सुलझाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी गौरव और तनीषा की गिरफ्तारी पंजाब और राजस्थान से हुई है। आरोपी रिश्तेदार हैं और इनका परिवार भी लंबे समय से एस्ट्रोलॉजी का काम करता आ रहा है। इन दोनों ने एक महिला से तांत्रिक अनुष्ठान कर उसकी समस्याओं को दूर करने के नाम पर करीब 24,00000 रुपये ठग लिए थे। अब तक आरोपी सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। 

दिल्ली पुलिस को आरके पुरम की रहने वाली एक महिला ने शिकायत दी थी। महिला के साथ कुछ पारिवारिक समस्या चल रही थी। शिकायत में महिला ने बताया कि उसे गूगल पर सर्च करने के दौरान "अमृता देवी" नाम का वेब पेज मिला था. इस पेज पर दिए नंबर पर उसने कांटेक्ट किया तो उसका इन तांत्रिकों से संपर्क हुआ। पुलिस के मुताबिक इन दोनों फर्जी तांत्रिकों ने सभी समस्याओं को सुलझाने के लिए पीड़िता से बड़ी रकम मांगी। शुरुआत में तो महिला ने कुछ पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया, लेकिन बाद में इन्होंने पूरी रकम ट्रांसफर करने के लिए दबाव बनाया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक जब महिला की समस्या हल नहीं हुई तब तांत्रिको ने उन्हें नरबलि या आगे दूसरी तंत्र अनुष्ठान करने के लिए कहा। जिसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दी।

पुलिस के मुताबिक जांच को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने आरोपियों के नंबर को सर्विलांस पर लगा दिया और उसके बाद इन दोनों की राजस्थान और पंजाब से गिरफ्तारी की। दिल्ली पुलिस ने दोनो तांत्रिक के पास से 7 डेबिट कार्ड, 2 चेक बुक और 5 मोबाइल फ़ोन भी रिकवर किए हैं। पुलिस अब इनके बैंक अकाउंट खंगाल कर उन लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है, जिनके साथ यह इसी तरीके से फर्जीवाड़ा कर चुके हैं।