Police Investigation: आऊटर में 22 जगहों पर चेकिंग प्वाइंट, सदिग्धों पर नजर और अपराधियों पर नकेल कसने की कवायद 

रायपुर। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शहर के आऊटर में 22 जगहों पर चेकिंग प्वाइंट लगाई गई है। इसके अलावा पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त टीम की फ्लाइंग स्कवॉड बनाई गई है, जो पूरे शहर में घूमती रहेगी। इसमें प्रशासनिक अधिकारी और आर्म्स फोर्स के जवान रहेंगे।

बता दें कि आऊटर के रास्ते से शराब के साथ-साथ मतदाताओं को लुभाने वाले अन्य सामान शहर पहुंचेगी, इसको देखते हुए पुलिस ने आऊटर के इलाकों में तगड़ी व्यवस्था कर दी है। शहर में प्रवेश करने वाले सभी मार्गों पर चेकिंग प्वाइंट लगा दिए हैं। ये चेकिंग प्वाइंटों पर तीन शिफ्ट में जवान 24 घंटा तैनात रहेगी। रायपुर ग्रामीण एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि शहर में अपराध करके भागने वाले हो या तस्करी करने वाले दोनों आऊटर इलाके से ही आते-जाते हैं। जिसके चलते पुलिस ने विधानसभा, मंदिरहसौद, माना, राखी, उरला, आमानाका, डीडीनगर, राजेन्द्र नगर, खमतराई सहित सभी 22 प्रवेश मार्गों पर चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं। 

रायपुर ग्रामीण एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि इन चेकिंग प्वाइंटों के जरिए संदिग्ध वाहनों पर कड़ी निगरानी रहेगी। जिनमें खासकर शराब ले जाने और पदनाम लिखे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग प्वाइंटों में पुलिस के साथ-साथ 8 फ्लाइंग टीम भी बनाई गई है जो शहरों में भ्रमण करेगी।