लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए ईदुल फितर शांतिपूर्वक मनाने के लिए कलेक्टोरेट में हुई शांति समिति की बैठक

राजनांदगांव। ईदुल फितर त्यौहार को शांति से मनाने एवं कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के मद्देनजर 12 मई को कलेक्ट्रेट कार्यालय राजनांदगांव में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में एडीएम सीएल मारकण्डेय, एसडीएम मुकेश रावटे, नगर पुलिस अधीक्षक लोकेश देवांगन सहित जिले एवं शहर के मुस्लिम समाज के प्रमुख पदाधिकारी एवं नागरिक सम्मिलित हुए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड रायपुर द्वारा जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चत कराने एवं शासन/प्रशासन को शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग देने के लिए चर्चा की गई। सुरक्षा एवं संक्रमण के रोकथाम की दृष्टि से निम्नानुसार निर्देश प्रसारित किए गए है। इसमें
1-ईदुल फितर की नमाज के लिए मस्जिद/ईदगाह/मदरसा/दरगाह में 5 से ज्यादा व्यक्ति जमा न हों।
2- आम जमाती ईदुल फितर की नमाज अपने-अपने घर पर अदा करें।
3-जिले में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा समय-समय पर पृथक निर्देश जारी किये गये हैं। उन निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित करें।
4- दरगाह, कब्रस्तान आदि स्थानों पर किसी भी स्थिति में भीड़ एकत्रित न करें।
बैठक में उपस्थित मुस्लिम  समाज के सदस्यों द्वारा शासन/प्रशासन को सहयोग कर शांतिपूर्वक ईदुल फितर मनाने एवं कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए शासन द्वारा पूर्व में जारी निर्देशों का पालन करने अपनी सहमति व्यक्त की।