पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का सरकार पर हमला, कहा-युवा देख रहे हैं कैसे सीएम भूपेश बघेल उन्हें धोखा दे रहे हैं

रायपुर। बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने एक बार फिर सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस सरकार द्वारा रोजगार के जो झूठे विज्ञापन दिए जा रहे हैं, वह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। युवा देख रहे हैं कैसे सीएम @भूपेश बघेल उन्हें धोखा दे रहे हैं। उन्होंने तीन साल के भाजपा व कांग्रेस शासनकाल का आंकड़ा पेश करते हुए लिखा है कि बेरोजगारी दर के ये आंकड़े देखिये और समझिए कैसे कांग्रेस सरकार में बेरोजगारी दर बढ़ी है। उन्होंने सीएम भूपेश को लबरा (झूठा) भी कहा है।  
डॉ. रमन सिंह ने इससे पहले सीएम भूपेश बघेल के रेडियो वार्ता लोकवाणी में प्रदेश के पांच लाख लोगों को रोजगार मिलने पर निशाना साधा था। इस पर भी उन्होंने ट्वीट किया था कि यह झूठ छत्तीसगढ़ के युवाओं के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने सीएम भूपेश को चुनौती देते हुए कहा था कि वह बताएं किन 5 लाख युवाओं को, किस-किस विभाग में नौकरी दी। युवाओं से भी मेरा कहना है कि वो भी सरकार से सवाल पूछें कि आखिर जॉब्स उन्होंने किसे दी, क्योंकि प्रदेश में तो किसी को मिली नहीं है! इधर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता भी पूर्व सीएम पर लगातार पलटवार कर रहे हैं। 

सीएम भूपेश ने कहा- तीन साल में पांच लाख को मिली नौकरी
दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को आकाशवाणी से प्रसारित रेडियो वार्ता लोकवाणी की 25वीं कड़ी में ‘युवा सपने और छत्तीसगढ़‘ विषय पर प्रदेशवासियों से चर्चा की थी। सीएम ने लोकवाणी में कहा था कि छत्तीसगढ़ में विगत तीन वर्षों में रोजगार के अवसरों में बहुत बढ़ोतरी हुई है और इसका लाभ युवाओं को भी मिला है। पिछले तीन वर्षों में सरकारी, अर्द्धसरकारी कार्यालयों में सीधी भर्ती के अलावा अन्य माध्यमों से भी भर्ती की गई है, जिसके कारण 4 लाख 65 हजार से अधिक लोगों को सरकारी और अर्द्धसरकारी कार्यालयों में काम करने का अवसर मिला है। इसके अलावा 30 हजार नौकरियां नए उद्योगों में मिली हैं। प्रदेश में निजी क्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर नौकरियों के अवसर पैदा हुए हैं।