कालीचरण बाबा की जमानत याचिका एक बार फिर टली, 25 जनवरी तक रहेंगें जेल में

रायपुर। कालीचरण बाबा के साथ जमानत ने एक बार फिर छलावा कर दिया। गुरूवार को हुई अदालत की कार्यवाही में कालीचरण महराज को फिर से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल में ठेल दिया गया। कालीचरण बाबा अब 25 जनवरी तक जेल में ही रहेंगे।

 

कहां हुई सुनवाई

आज मुख्य न्याययिक मजिस्ट्रेट भूपेंद्र वासनीकर की कोर्ट में सुनवाई के बाद कालीचरण को अतिरिक्त 14 दिनों की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया। अब आगामी 25 जनवरी तक कालीचरण जेल में बंद रहेंगे। कोविड प्रोटोकाल का चलते केवल वकीलों की मौजूदगी में सुनवाई हुई।

बता दें कि कालीचरण की ओर से उनके वकील ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है, जिस पर जल्द सुनवाई हो सकती है।..

इस वजह से जेल में है कालीचरण

पिछले साल 26 दिसंबर को रायपुर के रावाभाटा इलाके में धर्म संसद का आयोजन किया गया था। यहां पर कालीचरण ने महात्मा गांधी के लिए अपशब्द कहेथे । साथ ही कहा था कि महात्मा गांधी की वजह से देश का सत्यानाश हुआ। धन्यवाद है नाथूराम गोडसे को जो उन्हें मार दिया।

इस मामले में रायपुर के टिकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ राजद्रोह का भी केस दर्ज है। पुलिस ने उसे पिछले महीने मध्य प्रदेश के छतरपुर से गिरफ्तार किया गया किया था।

तब से रायपुर की जेल में ही कालीचरण रह रहा है। माननीय अदालत के आदेशानुसार अभी 25 जनवरी तक उसे रायपुर के केंद्रीय कारागार में ही रहना पड़ेगा।